16 को होगी रीतिका सन्मानित

पटना: आशा की किरण महिला कल्याण सेवा समिति की संस्थापक रीतिका गुप्ता को बिहार विधान परिषद सभागृह में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान से 16 जुलाई 23 को किया जाएगा। इस अवसर पर रीतिका गुप्ता को उनके महत्वपूर्ण योगदान की पहचान की जाएगी।

रीतिका गुप्ता ने अपने सामाजिक कार्यों और महिला कल्याण के क्षेत्र में अद्भुत प्रयासों के माध्यम से बिहारी महिलाओं की मदद की है। उन्होंने आशा की किरण महिला कल्याण सेवा समिति की स्थापना की है, जो महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं, शिक्षा, और रोजगार के अवसरों में सुधार करने के लिए काम करती है। रीतिका गुप्ता ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए हैं।

बिहार विधान परिषद ने रीतिका गुप्ता को इस सम्मान के लिए चुना है, जो उनके सामाजिक सेवाओं और महिला कल्याण में किए गए योगदान की मान्यता का एक प्रतीक है। यह सम्मान उनके कार्यों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ दूसरों को भी प्रेरित करेगा कि वे समाज में बदलाव लाने के लिए सक्रिय हों।

इस सम्मान समारोह को 16 जुलाई 23 को बिहार विधान परिषद सभागृह में आयोजित किया जाएगा। यह समारोह बिहार के सामाजिक और राजनीतिक मंच पर महत्वपूर्ण व्यक्तियों के बीच एक बड़े समारोह की तरह होगा। समारोह में अनेक जनप्रतिनिधियों, सार्वजनिक नेताओं और समाजसेवियों की उपस्थिति की उम्मीद है।

इस मौके पर हम सभी रीतिका गुप्ता को हार्दिक बधाई देते हैं और उनके सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हैं। उनके प्रतिबद्धता और समर्पण के प्रतीक के रूप में यह सम्मान एक प्रेरणा स्रोत साबित होगा और दूसरों को समाज में बदलाव लाने के लिए प्रेरित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *