हेलमेट सख्ती का दिखा असर, शहर में 106 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई, वसूला गया 53 हजार का दंड..

गोंदिया पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले के आदेश पर संपूर्ण गोंदिया जिले में लागू हुए हेल्मेट सख्ती को लेकर आज इसका असर दिखाई दिया।
यातायात पुलिस विभाग के पीआई जयेश भांडारकर ट्राफ़िक पुलिस टीम के साथ सड़क पर दिखाई दिए। जिन वाहन धारकों ने हेल्मेट को अनिवार्यता मानकर कानून के नियमों का पालन किया, उन्हें फूल देकर उनका स्वागत किया गया। वही जिन लोगों ने अबतक इस निर्णय पर अमल न कर बिना हेल्मेट के वाहन चलाया ऐसे लोगो पर कार्रवाई की गई।


विशेष है कि यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने एवं सड़क हादसों से नागरिक, वाहन चालक सुरक्षित रहे इस हेतु संपूर्ण जिले में हेल्मेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाना अनिवार्य किया गया है। हाल ही में शहर के उड़ान पुल पर दो बाइक सवारों के बीच हुई भीषण भिड़ंत में दो लोगो ने अपनी जान गवाई वही दो घायल हुए है। अगर हेल्मेट का उपयोग होता तो शायद आज वो हमारे बीच होते।
इन्हीं दुर्घटनाओं को रोकने तथा दुर्घटना में सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगळे ने हेल्मेट को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए। इसी आदेश के तहत 11 जुलाई को जनजागृति कर आज 12 जुलाई से इसमें सख्ती बरती गई।
ट्राफ़िक पुलिस विभाग ने गोंदिया शहर में हेल्मेट न पहनकर दुचाकी चला रहे 106 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई कर उनसे 53 हजार का दंड वसूला तथा उन्हें हेल्मेट पहनने की अपील की।
जिन वाहन चालकों ने हेल्मेट पहनकर नियमों को सम्मान किया उन्हें फूल भेंट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *